प्रेस विज्ञप्ति
आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़
26/05/2022

किसानों के हितैषी बनने वाली कांग्रेस, धान खरीदी में फर्जीवाड़ा नहीं रोक पा रही है-आप

राजीव गांधी न्याय योजना विफल, हो रहा है भयंकर फर्जीवाड़ा-आप

रायपुर,26 मई 2022। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए बताया कि कांग्रेस सरकार अपने किसानों का हितैषी होने का दम भरती है पर छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ धोखा कर रही है।धान खरीदी में इस बार करोड़ों का फर्जीवाड़ा सामने आया है। अकेले नवागढ़ ब्लॉक में भी धान खरीदी में ढाई करोड़ की गड़बड़ी उजागर हुई है। जिसमें जांच के बाद करीब 174 किसानों के साथ गड़बड़ी सामने आई है। प्रशासन फिर भी इस पर मेहरबान बना हुआ है और कांग्रेस सरकार मौन है ये फर्जीवाड़ा सिर्फ एक ब्लॉक का उजागर हुआ है ऐसी ही स्थिति लगभग छत्तीसगढ़ के हर जिले की है । फर्जीवाड़ा सत्ताधारी नेताओं के शह के बिना संभव ही नहीं है?

फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों के द्वारा शासन के योजनाओं का लाभ लेकर मौज किया जा रहा है। राजीव गांधी न्याय योजना के तहत बोनस की राशि भी ऐसे फर्जी लोग धड़ल्ले से उठा रहे हैं। इस पर प्रशासनिक कार्रवाई की सुस्ती और मिलीभगत स्पष्ट नजर आ रही है। फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद भी मामला को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। किसानों ने फर्जी तरीके से शासकीय जमीन को पंजीयन करके धान बेचा है उसकी पूरी राशि हजम करने के बाद राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अंतर की राशि (बोनस) उठाकर मौज कर रहे है। गड़बड़ी उजागर होने के बाद भी मामले को दबा रहे है। पूरे प्रदेश को देश विदेश तक में धान के कटोरा के नाम से जाना जाता है क्योंकि छत्तीसगढ़ कृषि में सबसे ज्यादा धान उत्पन्न करने वाले प्रदेश के रूप में जाना जाता है, लेकिन राज्य में फर्जी धान खरीदी उजागर होने के बाद से अब प्रदेश धान घोटाला प्रदेश के नाम से रोशन हो रहा है।

प्रशासन की खामोशी से लगातार कई सवाल उठ रहे है । एक तरफ प्रदेश के मुखिया हर सरकारी काम में पारदर्शिता लाने की बात कर रहे हैं और इतने बड़े मामले में करोड़ों की फर्जी धान खऱीदी मामले को लेकर अब तक कोई बड़ी करवाई नहीं हुई है। एक तरफ अफसर कई अन्य सोसायटी की जांच की बात कह रहे हैं दूसरी तरफ राज्य की सोसाइटीयों में शासकीय जमीन का पंजीयन कर करोड़ों की गड़बड़ी हो रही है।
आम आदमी पार्टी लगातार हो रहे धान घोटाले पर त्वरित कार्यवाही चाहती है और छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार से मुक्त प्रदेश बनाना चाहती है।

प्रदेश मीडिया टीम
जयंत गायधने
प्रदेश मीडिया प्रभारी
9200001119
नंदन सिंह
मीडिया कोऑर्डिनेटर
8770535987
मिहिर कुर्मी
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
8461830001
अज़ीम खान
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
7000278886

 

दिल्ली में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री से मिले दया सिंह: BSP के खिलाफ शिकायतों का सौंपा पुलिंदा, सेक्टर-9 हॉस्पिटल में डॉक्टर और सुविधा बढ़ाने मांग,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *