संशोधितप्रेस विज्ञप्ति
आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़
04/06/2022

छग प्रदेश के स्कूलों में शुरू हो रहे शिक्षा सत्र के लिए शिक्षकों की व्यवस्था तक नहीं?-भानु प्रकाश चंद्रा, प्रदेश संगठन मंत्री, आप

रायपुर। आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश संगठन मंत्री भानु प्रकाश चंद्रा ने प्रदेश की बदतर शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने केजरीवाल के दिल्ली में स्कूल मॉडल की चंद जगह स्कूलों का रंगरोगन करके टाइल्स लगवा कर आदि नक़ल तो कर लिए पर शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं कर पायी।इतना ही नहीं स्कूल में पीने का पानी और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं का भी हाल बद से बदहाल है।
हम अपने बच्चों के लिए कैसा छत्तीसगढ़ बना रहे है !!!
प्रदेश के लगभग हर जिलें में सरकारी स्कूलों में शिक्षा स्तर और व्यवस्थाएं बद हाल है। शिक्षा मंत्री सिर्फ दौरे करते हैं पर हालात जस के तस हैं। सबसे ज्यादा ख़राब स्थिति जगदलपुर , कांकेर,दंतेवाड़ा कोंडागांव,अंबिकापुर, रायगढ़ सहित अन्य जिलों की है।

बस्तर जिले के 2000 स्कूलों में से 526 में एक ही शिक्षक हैं और 121 स्कूलों में तो एक भी नहीं भी शिक्षक नहीं हैं।वहीं कांकेर जिले के और हालात ख़राब है वहां तो शिक्षकों कि कमी के साथ 18 प्राथमिक शाला समेत 59 स्कूल भवन विहीन हैं और जर्ज़र भवन में अतिरिक्त कक्ष में क्लास लिए जा रही है?
शिक्षा विभाग आँख मुंदकर सोया हुआ है। 16 जून से स्कूली सत्र शुरू होने वाला है और अभी ताज प्रदेश के कई स्कूलों में शिक्षा विभाग शिक्षकों की व्यवस्था तक नहीं कर पाया है।
इसके अलावा कई स्कूल ऐसे हैं, जहां शिक्षक अधिक हैं और वो मुफ्त का वेतन ले रहे हैं! हास्यास्पद स्थिति ये है कि ज्यादातर जिलों के डी ई ओ कहतें हैं कि स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों की व्यवस्था करने का प्रयास करेंगे?

भानु प्रकाश चंद्रा ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार के मुखिया भूपेश बघेल साढ़े तीन साल में सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में लगे रहे प्रदेश में बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए कोई प्रयास नहीं किया। अगर यही हालात रहे तो आने वाले समय में बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ सरकार कि अव्यव्यस्थाओं के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी।

प्रदेश मीडिया टीम
जयंत गायधने
प्रदेश मीडिया प्रभारी
9200001119
नंदन सिंह
मीडिया कोऑर्डिनेटर
8770535987
मिहिर कुर्मी
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
8461830001
अज़ीम खान
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
7000278886

 

छत्तीसगढ़ भिलाई की विशिष्ट नागरिक जबाज़ बुलेट क्वीन 55 वर्षीय श्रीमती प्रभा ठाकुर हुसैन जी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *