CG NEWS : ट्रेनों में करता था गांजे की सप्लाई, RPF और GRP की टीम ने घेराबंदी कर तस्कर को रंगेहाथ पकड़ाl

बिलासपुर। CG NEWS : ट्रेनों में गांजा तस्करी (hemp smuggling) को रोकने के लिए आरपीएफ और जीआरपी सतत प्रयास कर रही है वहीँ टीम लगातार स्टेशन व प्लेटफार्म में जांच की जा रही है। इसी बीच टीम के सदस्यों को मुखबिर से सूचना मिली की गीतांजली एक्सप्रेस (Geetanjali Express) में एक युवक बैग में मादक पदार्थ गांजा रखा हुआ है, और बिलासपुर स्टेशन में वह उतरेगा। सूचना मिलते ही जीआरपी ओर आरपीएफ का अमला सतर्क हो गया।

उन्होंने मुखबिर के द्वारा बताए हुलिए के अनुसार ट्रेन के बिलासपुर पहुँचते ही युवक की तालाश शुरू कर दी । तब टीम को प्लेटफॉर्म 3 पर वह युवक दिखा जिसके बाद उसे घेराबंदी कर पकड़ा गया। युवक से पूछताछ करने पर वह गोलमोल जवाब देने लगा, टीम ने उसके दोनों बैग की तलासी ली तो उसमें एक बैग में 5 किलो ओर दूसरे बैग में 10 गांजा बरामद हुआ।

आरोपित युवक ने अपना नाम मनीष पाल निवासी टोरिया थाना पलेरा जिला टीकमगढ़ मध्यप्रदेश का रहने वाला बताया। युवक के पास से मिले गांजे की कुल कीमत 75 हजार आंकी गई है।

आरोपितों के खिलाफ जीआरपी ने धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। इस कार्रवाई में जीआरपी थाना प्रभारी हरीश शर्मा, आरपीएफ के निरीक्षक भास्कर सोनी, निरीक्षक के पी एस गुर्जर, प्रधान आरक्षक विश्वनाथ चक्रवर्ती, आरक्षक लक्ष्मीनारायण कश्यप साथ ही आरपीएफ के बल सदस्य शामिल थे।

 

रायपुर। CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ की राजनीति से एक बड़ी खबर आई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *