शिक्षा ,संस्कार और अनुशासन सफलता का मूलमंत्र : जगभान यादव

कुम्हारी ।उदय कॉन्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल तथा सरस्वती ज्ञान मंदिर में संयुक्त रूप से गुरुओं के सम्मान तथा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म जयंती पर शिक्षक दिवस मनाया गया।
जैसे दीपक स्वयं जलकर अंधेरे को मिटा कर संसार में उजाला फैलाता है वैसे ही शिक्षक अज्ञानता रूपी अंधेरे को मिटाकर ज्ञान का उजाला फैलाता है इसी भावना से परिपूर्ण स्कूल के डायरेक्टर जगभान यादव ने गुरु का हमारे जीवन में महत्व को बच्चों को बताया एवं जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए शिक्षा, संस्कार और अनुशासन का होना जरुरी बताया। प्रिंसिपल श्रीमती पूनम सोनकर ने बच्चों एवं शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी एवं जीवन मे शिक्षा के महत्व को विस्तार से बताया।श्रीमती रुकमणी मैडम द्वारा बच्चों को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन और शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान से अवगत कराया गया।

बच्चों द्वारा शिक्षकों के सम्मान में भाषण ,कविता ,श्लोक प्रस्तुत किए गए साथ ही शिक्षिकाओं को उपहार भी भेट किए गए। इस अवसर पर स्कूल में बच्चों द्वारा शिक्षिकाओं के लिए विभिन्न मनोरंजक कार्यक्रम संचालित किए गए। कार्यक्रम का संचालन ऐश्वर्या यादव और जिज्ञासा ने किया। इस अवसर पर गीतांजलि कोसरे ,अंजली,शाहिना, देवकुमारी ,रीया, रीता, नम्रता ,ज्योति, सोनम ,किरण, यामिनी, वंदना, पूजा, रोशनी, शोभा, रूखमणी ,रौशनी अग्रवाल,नीरा यादव समेत स्कूली बच्चे तथा सभी शिक्षिकाएं मौजूद रही।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यहां बना मंदिर, भगवान की तरह होती है पूजा, जानें किसने करवाया निर्माण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *