सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल में मनाया गया नवरात्र और दशहरा

सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल में नवरात्र और दशहरा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की शुरुआत रामायण की प्रसिद्ध चौपाइयों का गान कर और स्कूल प्रिंसिपल जगभान यादव ने श्रीराम का तिलक कर की। इसके बाद क्लास 6वी, 7वी, 8वी की योगिता बघेल, गीतांजलि मानिकपुरी, हेमलता वैष्णव, वैष्णवी यादव , डिज्ञासा साहू ने डांडिया की खूबसूरत प्रस्तुति की। इसी श्रृखंला में लघु रामलीला का प्रदर्शन किया गया। राज साहू , राहुल मानिकपुरी , किंग सोनी ,विराट सोनी, और सीता माता के रूप में सुजल भारती , हनुमान के रूप में रिषभ गोस्वामी , दुर्गा माता के रूप में सिमरन , चांदनी, योगिता , मुस्कान, ने इसमें रोल निभाया। कार्यक्रम का अंत श्रीराम स्तुति द्वारा हुआ।

वाइस प्रिंसिपल गीतांजलि कोशरे ने सभी प्रतिभागियों के अभिनय की प्रशंसा की और छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि हालांकि यह उत्सव हर साल मनाया जाता है, लेकिन हर साल यह हमें हमारी मूलभूत शिक्षाएं जैसे सत्य, धर्म और निष्ठा को सुदृढ़ बनाने हेतु हमें प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि हम कितना भी पश्चिम संस्कृति से प्रभावित हो जाएं, लेकिन हमारी पौराणिक शिक्षाएं जीवन का अंग रही हैं और हमेशा रहेंगी। इस में सभी शिक्षिकाओ ने सभी बच्चों को प्रोहोसाहित किया जिसमे यामिनी यादव, सोनम चेलक, किरण सेन , वंदना वर्मा, वर्षा खरे ।

वाइस प्रिंसिपल

गीतांजलि कोसरे

शिक्षिका गंगा शरण पासी ने धरती करे पुकार पर्यावरण मे करो सुधार कार्यक्रम के तहत अपने खुद की बनाई कविता को वृंदावन हाल में लोगों के सामने

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *