नई दिल्ली: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने भविष्य की घटनाओं का संकेत देते हैं. साथ भी सपने में दिखने वाली चीजें अलग-अलग तरह के संकेत देते हैं. सपने में कुछ चीजों को देखना जहां शुभ होता है, वहीं कुछ चीजें अशुभ संकेत की ओर इशारा करते हैं. सपने में जानवर दिखने फल अगल-अगल होता है. सपने में 5 जानवरों को देखने का मतलब क्या होता है इसे जानते हैं.

सपने में भालू (Bear in Dream)
सपने में भालू देखना एक शुभ सपना है. अगर सपने में भालू सोया हुआ दिखे तो इसका अर्थ है कि भविष्य में संघर्ष बढ़ने वाला है. इसके अलावा यदि भालू सोया हुआ दिखे तो इसका मतलब है आने वाले समय में मेहनत बढ़ने वाला है.

सपने मे बिल्ली (Cat in Dream)
सपने में बिल्ली देखना शुभ संकेत देता है. सपने में काली बिल्ली देखने का मतलब है कि आपको अपनी प्रतिभा को निखारने की जरुरत है. अगर सपने में खूंखार बिल्ली दिखे तो इसका अर्थ है, आपको रियल लाइफ में सतर्क रहना चाहिए.

सपने में कुत्ता (Dog in Dream)
सपने में कुत्ता को देखना भी शुभ संकेतक है. इसके अलावा सपने में कुत्ते की भैंकने की आवाज सुनना भी शुभ होता है. वहीं सपने में अगर कुत्ता काटता हुआ दिखे तो इसका अर्थ है किसी बड़ी परेशानी से निजात मिलने वाली है. कुत्ता यदि दौड़ाए तो ये लाइफ में सुधार करने का संकेत देता है.

सपने में हाथी (Elephant in Dream)
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में हाथी दिखाई देना शुभ संकेत देता है. सपने में हाथी का दिखना असल जिंदगी में तैयार रहने की ओर संकेत देता है. अगर सपने में हाथी की सवारी करते देखते हैं तो इसका अर्थ है कि रियल लाइफ में आप एक अच्छे निर्देशक बनने की काबीलियत रखते हैं.

सपने में मेंढक (Frog in Dream)
सपने में मेढक को हाथों में पकड़ना शुभ संकेत देता है. इसके अलावा यदि सपने में केवल मेढक की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है लाइफ में नया मोड़ आएगा. लेकिन अगर सपने में मेढक पानी में दिखे तो इसका मतलब है कि आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना चाहिए.

अवैध प्लॉटिंग पर निगम ने पुलिस को दी 200 अवैध प्लॉटिंग और कब्ज़ाधारियों की सूची…

अवैध प्लॉटिंग पर निगम ने पुलिस को दी 200 अवैध प्लॉटिंग और कब्ज़ाधारियों की सूची…

डेली ताजा ख़बरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पैर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bqg3wxfWjJRK5u5dPSeLJ0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *