brijmohan agarawal

प्रेस विज्ञप्ति

निगम-मंडल का पैसा जमा कर, सरकार उस पर ले रही ऋणः बृजमोहन

रायपुर,27 जनवरी। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सरकार इतनी कंगाल हो गई है कि निगम-मंडलों का सरप्लस पैसा बैंक में जमा कर रही है और उसी पैसे के विरुद्ध ऋण उठा रही है। यह सरकार ऋण लेकर घी पीने का काम कर रही है। पूरे राज्य में माफिया राज कायम हो गया है जिसमें सारे कांग्रेसी कार्यकर्ता उपकृत हो रहे हैं।

श्रीअग्रवाल आज पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में भी निगम-मंडल का सरप्लस पैसा बैंको में जमा किया गया था, लेकिन निगम-मंडल का जमा पैसा के माध्यम से विकास के काम होते थे। लेकिन इस सरकार में उस पैसे के विरुद्ध लोन लिया जा रहा है, यह स्थिति तब है, जब सरकार पिछले तीन साल में 51 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्जा ले चुकी है। वास्तव में यह सरकार गरीब, श्रमिक और महिला विरोधी है। श्रमिकों के असंगठित और संगठितों का 540 करोड़ रुपए बैंकों में जमा है परंतु उन के लिए चलाई जा रही सभी योजनाएं बंद कर दी गईं हैं।

भाजपा शासन काल में श्रमिकों को लेकर 36 योजनाएं चलती थीं जिसमें श्रमिको को विभिन्न मदों के लिए पैसे मिलते थे। इस सरकार ने पैसों को जमा कर दिया है। उसी तरह 400 करोड़ से ज्यादा रुपए मंडी बोर्ड का जमा किया गया है इससे मंडी का विकास और किसानों को मिलने वाली सुविधा बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा वैसी ही केन्द्र की योजना के तहत महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन मिलता था। इस सरकार ने उसे भी बंद करवा दिया।

अब मुख्यमंत्री उत्तराखंड में 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिलाने की बात कर रहे हैं। अच्छा तो यह होता कि छत्तीसगढ़ एवं कांग्रेस शासित प्रदेशों में किसी योजना को कांग्रेस लागू करती उसके बाद दूसरे राज्यों में चुनावी वायदे करती।

श्री अग्रवाल ने 5 दिन वर्किंग डे पर कहा की सरकार कंगाल हो गई है, विकास के लिए इनके पास पैसे नहीं बचे हैं। इन्हें विकास तो करना नहीं है केवल घोषणावीर बनना है। उसके पास कोई काम बचा नहीं है इसलिए कंगाली को छुपाने के लिए और कर्मचारियों को खुश करने के लिए सप्ताह में पाँच दिन शासकीय कार्यालय लगाने की घोषणा किए हैं। इससे कर्मचारी तो खुश हो जाएंगे लेकिन जनता के काम नहीं होंगे। वास्तव में यह सरकारी कर्मचारी की समस्या का समाधान नही है, इस दो दिन की सप्ताहिक छुट्टी से ज्यादा अच्छा होता कि वे सरकारी कर्मचारियों की डीए की मांग देने पर विचार करते।

श्री अग्रवाल ने कहा कि इस कंगाल सरकार के पास कोई काम नहीं बचा है पहले केन्द्र की योजनाओं को बंद करते हैं उसके बाद फिर उसे दूसरे नाम से चालू करते हैं। उन्होंने नोनी योजना को केन्द्र की पुरानी योजना बताई जिसमें लड़की के जन्म पर 20 हजार रुपए जमा किया जाता था और उसके 18 वर्ष के होने के उपरांत लड़की के खाते में 1 लाख रुपए आ जाते थे। श्री अग्रवाल ने चुटकी ली की घोषणा करना और है, इनकी कंगाली का आलम इतना बुरा है कि जब योजना जमीन पर उतर जाए तब हम जानेंगे।

श्री अग्रवाल ने कहा कि इनके पास पैसा नहीं है ऊपर से उचित प्रबंधन नहीं है जिसका फायदा माफिया उठा रहे हैं और माफिया भी इन्हीं के लोग हैं। आज पूरे प्रदेश में शराब, रेत, जमीन, ड्रग सभी क्षेत्रों में माफिया घुस गए हैं। माफियाओं के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि खुलेआम अवैध शराब सप्लाई, जंगलों की कटाई, हाथी जैसे बड़े जानवरों का शिकार, गांजा तस्करी के साथ जमीन माफियाओं के बीच द्वंद और मारपीट आमबात हो गई हैं। यहाँ तक कि बिजली के बड़े-बड़े टॉवर के नीचे से भी रेत चोरी कर रहे हैं अब अधिकारी कहते हैं कि उसके चारो तरफ रिटेनिंग वॉल बनाएंगे कोई ये क्यों नहीं कह रहा है कि रेत चोरों को पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भूपेश एटीएम का उपयोग किया जा रहा है अन्यथा सबको मालूम है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस चौथे-पांचवे स्थान पर आएगी।

(मीडिया प्रभारी)

नोकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी मुजाहिद अनवर उर्फ़ एम. डी. अनवर उर्फ़ किशोर तिर्कि गिरफ्तार

नोकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी मुजाहिद अनवर उर्फ़ एम. डी. अनवर उर्फ़ किशोर तिर्कि गिरफ्तार

डेली ताजा ख़बरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पैर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bqg3wxfWjJRK5u5dPSeLJ0