narendra modi
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ : CM संग सभी कैबिनेट मंत्री PM मोदी से मिलने का मांगेंगे समय….उसना चावल नहीं लेने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री बोले- “पत्र लिखा है, अनुमति मिले तो अच्छी बात है… नहीं तो सभी….

रायपुर 23 नवंबर 2021। …. प्रधानमंत्री की तरफ से उसना चावल लेने की अनुमति नहीं मिली…कैबिनेट से सभी मंत्री दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री से मिलेंगे ! बारदाना की आपूर्ति में कटौती और उसना चावल लेने से इनकार के बीच केंद्र और छत्तीसगढ़ में टकराव की स्थिति दिख रही है। इस मामले में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की तरफ से उसना चावल की अनुमति नहीं मिलती तो कैबिनेट के साथ उनसे मुलाकात कर छत्तीसगढ़ की समस्या बतायेंगे। उन्होंने कहा कि

“हमने उसना चावल के लिए भी हमने पत्र भेजा है। अगर प्रधानमंत्री की तरफ से अनुमति मिल जाती है, तो अच्छी बात है….नहीं तो प्रधानमंत्री से मिलने का समय सभी मंत्रीमंडल के साथ जाकर लेंगे। ताकि छत्तीसगढ़ की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया जा सके”

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के भेदभाव वाले रवैये को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ..

भारत सरकार हमेशा से छत्तीसगढ़ के साथ भाई भतीजावाद चला रखा है। कभी वो कहते हैं कि समर्थन मूल्य से एक भी रूपया ज्यादा देंगे तो आपका धान नहीं खरीदेंगे। दूसरे साल कहा कि सभी को सब्सीडी दीजिये, इस साल सभी को सब्सीडी दे दिये तो अब बोल रहे हैं कि उसना चावल नहीं लेंगे। उसना चावल तो तब से लिया जा रहा है, जब से एफसीआई में चावल जमा हो रहा है। तब से उसना और अरवा का रेशियो बनाकर जमा किया जा रहा है। इस साल मना करे हैं तो इसका मतलब ये है कि हमलोगों को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *