Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ग्रेटर नोएडा के जेवर में एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे की नींव रखी। नोएडा अंतर्राष्टीय हवाई अड्डे के शिलान्यास समारोह में पहुंचे पीएम मोदी ने पहले यहां पर एक प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका भव्य तरीके से स्‍वागत किया। पीएम मोदी के स्टेज पहुंचने के साथ ही मंत्र उच्‍चारण भी शुरू हो गया। कार्यक्रम स्थल पर लोगों की भारी भीड़ पीएम मोदी को सुनने पहुंची थी। इस एयरपोर्ट से सितंबर 2024 के आखिर तक एक रनवे के साथ उड़ान सेवाएं शुरू हो सकती हैं।

और भी पढ़े खबरे PM नरेंद्र मोदी ने खोला सोशल मीडिया छोड़ने का राज
पीएम मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए भी हजारों लोगों की जौरात होती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों लोगों को ये हवाई अड्डा नए रोजगार भी देगा। पीएम मोदी ने जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब हो या मध्यम वर्ग, किसान हो या व्यापारी, मजदूर हो या उद्यमी, हर किसी को इन्फ्रास्ट्रक्चर का फायदा प्राप्त होता है। इसी प्रकार जेवर हवाई अड्डा भी सुविधाओं का खजाना साबित होगा।

और भी पढ़े खबरे नोटबंदी पर प्रियंका के निशाने पर मोदी सरकार, 5 सवालों का मांगा जवाब…
पीएम मोदी ने आगे कहा आज इस हवाई अड्डे के भूमिपूजन के साथ ही दाऊ जी मेले के लिए प्रसिद्ध जेवर भी अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो गया है। इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के करोड़ों लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का नया भारत आज 1 से बढ़कर एक शानदार और आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है।

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, कई अपराधों में था शामिल…

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, कई अपराधों में था शामिल…

डेली ताजा ख़बरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पैर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bqg3wxfWjJRK5u5dPSeLJ0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *