Reporting :- मेघा तिवारी

गढ़वा : झारखंड में गढ़वा थाना क्षेत्र के छतरपुर पंचायत के देवी धाम के पास शनिवार दोपहर दस वर्षीय बच्चे का शव उसके घर में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान करण चौधरी के रूप में की गई है और मौत के कारणों की जांच की जा रही है
अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेने की कोशिश, लेकिन मृतक के परिजनों ने शव को उठाने से पहले खोजी कुत्ता बुलाने की मांग की। अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने खोजी कुत्ते को बुलाकर मौके पर जांच कराई और पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।
बच्चे के पिता धनंजय चौधरी ने बताया कि बच्चा सुबह बिल्कुल ठीक था और उसने सबके साथ नाश्ता भी किया था। चौधरी के अनुसार, नाश्ते के बाद वह मजदूरी करने चले गए और उनका बड़ा बेटा स्कूल रवाना हो गया।
उन्होंने बताया कि बाद में जब उनकी पत्नी पास में ही गाय बांधकर लौटी तो देखा कि दरवाजे पर बकरी बांधने वाली रस्सी से बच्चे का शव लटका हुआ था।
परिजनों का आरोप है कि किसी ने बच्चे की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया। गढ़वा के थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि छतरपुर गांव में एक बच्चे का शव रस्सी के सहारे उसके दरवाजे पर लटका हुआ बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में सभी पहलुओं पर जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.