किर्गिस्तान से सकुशल घर लौटी रायपुर की प्रियांजली सिंह, पूर्व मंत्री राजेश मूणत से मिलकर किया छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद ज्ञापित

किर्गिस्तान के बिश्केक शहर में हो रहे छात्र संघर्ष में फंसी छत्तीसगढ़ की प्रियांजली सिंह की सकुशल घर वापसी हो गई है। राजधानी रायपुर के रायपुरा की निवासी प्रियांजली उन भारतीयों में शामिल थी,जिन्होंने सरकार से भारत वापसी की गुहार लगाई थी।

रायपुर लौटने के बाद प्रियांजली सिंह नर अपने पिता संजय सिंह के साथ रायपुर पश्चिम के विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत से मुलाकात करके धन्यवाद ज्ञापित किया।छात्रा ने कहा कि मेरे परिवारजन लगातार राजेश मूणत जी सम्पर्क में थे। उन्होंने शासन के साथ निरंतर प्रयास करके मुझे मेरे घर वापस ले आया है। अब मैं सुरक्षित महसूस कर रही हूँ।

प्रियांजली सिंह ने कहा कि भारत सरकार किर्गिस्तान में फंसे छात्रों को वापास स्वदेश लाने में जो तत्परता दिखाई है, उसकी जितनी सराहना की जाए कम है।रायपुरा निवासी वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता संजय सिंह की पुत्री प्रियांजली ने कहा कि आज राजेश मूणत जी से मिलकर मैंने उनका और छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। अपनी बेटी की तरफ मेरी फिक्र की।

विधायक राजेश मूणत ने भी सिंह अपने आधिकारिक एक्स हेंडल पर प्रियांजली सिंह से इस मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि रायपुरा निवासी बेटी प्रियांजली सिंह सुरक्षित घर लौट आई है। वह किर्गिस्तान के बिश्केक में फंसे भारतीय छात्रों में एक थी। प्रियांजली ने घर लौटकर अपने अनुभव मुझसे साझा किए। भारत सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति धन्यवाद जताया।चिंता नही करना। हमे अपने बच्चों की फिक्र सदा रहती है।

ज्ञात हो कि बिश्केक में 13 मई को मिस्र और किर्गिज छात्रों के बीच झगड़ा हुआ था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद स्थानीय किर्गिज छात्रों ने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेशी छात्रों को निशाने पर ले लिया। दरअसल, भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश से बड़ी संख्या में छात्र किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने जाते हैं।

हिंसा भड़क जाने के बाद भारतीय स्टूडेंट्स ने अपने परिजन और भारत सरकार और छत्तीसगढ़ राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई थी, जिसके बाद सरकार ने मामले को संज्ञान में लेकर भारतीय स्टूडेंट की सकुशल वतन वापसी कराई है।

उमा धोते द्वारा आयोजन समर कैंप में निशुल्क प्रशिक्षण, विद्यार्थियों को भविष्य को उज्जल