सुबह उठते ही पति-पत्नी को करना चाहिए ये काम,, हमेशा बनी रहेगी खुशी….

छत्तीसगढ़:- ऑफिस के काम के कारण लोगों के पास अब एक दूसरे के लिए कम समय है.जिस कारण हम रिश्तों पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं. इस वजह से पति-पत्नी के बीच दूरी बढ़ सकती है. यदि आप काम के कारण अपने पार्टनर को समय नहीं दे पा रहे हैं, तो झगड़ों और अलगाव की संभावना बढ़ जाती है. जिस प्यार से आपने रिश्ते की शुरुआत की थी, वह आपकी ग़लतियों के कारण टूटने लगता है. इस भागदौड़ भरे जीवन में समय निकालना मुश्किल होता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ हर दिन चार चीजें कर सकते हैं. यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाए रखेगा और पूरे दिन को प्यार से बिताएगा. मॉर्निंग विश करें अच्छे से अपने दिन की शुरुआत करने के लिए कपल्स को एक-दूसरे को सुबह उठते ही मॉर्निंग विश कहने की आदत बना लेनी चाहिए. जब आपका पार्टनर आपको सुबह उठते ही मुस्कुराकर शुभ दिन की कामना करता है, तो आप भी अच्छा महसूस करेंगे और पूरे दिन को ताजगी के साथ बिताएंगे. चाय या कॉफी बना कर सरप्राइज़ करें काम के कारण आप दिन भर अपने पार्टनर से बात नहीं कर पाते हो सकता है और शाम को काम के थकान के कारण आप उनसे ठीक से बात नहीं कर पाते हों ।

यह भी संभव है कि आप दोनों मिलकर लंच और रात का खाना नहीं कर पाएं, लेकिन सुबह का नाश्ता हमेशा आपको एक-दूसरे के क़रीब रखेगा. यदि आपका पार्टनर हमेशा नाश्ता तैयार करता है, तो कभी-कभी आप उन्हें सुबह की चाय या कॉफ़ी बना कर सरप्राइज़ कर सकते हैं. एक साथ समय बिताना और तारीफ आप नाश्ता बनाते समय मिलकर रसोई में एक साथ वक्त बिता सकते हैं. यहां एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना कपल्स के बीच प्यार को कभी कम नहीं होने देता।

हर व्यक्ति को अपनी प्रशंसा सुनकर खुशी होती है. अगर आपका पार्टनर आपकी प्रशंसा करता है, तो आपका प्यार बढ़ता है. आपको समय-समय पर अपने पार्टनर की प्रशंसा करनी चाहिए. ऐसे में वे महसूस करेंगे कि चाहे आप कितने भी व्यस्त हों, आप उन्हें ध्यान में रखते हैं. आप उनके काम, व्यक्तित्व, किसी भी चीज की प्रशंसा कर सकते हैं. प्रशंसा उनके दिन की शुरुआत अच्छी तरह से करती है और अगर आपका पार्टनर अच्छे मूड में है, तो इससे आपके मूड पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा. रात गईं बात गई यदि आप सुबह अच्छे मूड में हैं, तो आप और आपका पार्टनर अच्छा दिन बिताएंगे. इसलिए अच्छी नींद के बाद गुजरी हुई बातों को भूलें और नए सुबह को मजेदार बनाएं. एक-दूसरे को खुश करने के लिए मजाक कहें या हंसें. यह आपके पार्टनर के मूड को अच्छा बनाए रखता है. वह अपने काम की भारी या अन्य तनाव से बाहर आता है और आपके साथ भी अच्छा व्यवहार करता है।

संकल्प सोसाइटी में डायरिया फैलने पर विधायक स्वयं डटे रहकर करवा रहे समुचित इलाज़