*ये फिल्म इंडस्ट्री है यहां अंधेरा दिखाने के लिए भी लाईटें जलानी पड़ती है।

मेघा तिवारी की रिपोर्ट , मुंबई

अगर कुछ कर गुजरने का जज़्बा हो तो चाहे परिस्थिति कितनी भी बुरी क्यों न हो इंसान के हौसले के आगे झुकना ही पड़ता है। ऐसी ही हमारी आज की कहानी है फिल्म जगत के उभरते कास्टिंग डायरेक्टर “हर्ष झा” की।

जगदजनिनी मां जानकी के जमनस्थली सीतामढ़ी जिले के एक छोटे से गांव बालीगढ़ से मुंबई तक का सफर तय करना हर्ष के लिए आसान नहीं था। लेकिन कहते हैं ना मां बाप की दुआ और भाइयों का भरोसा हो तो हर मुश्किल रास्ते आसान हो जाते हैं। ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के दौरान हर्ष रंगमंच से जुड़े रहे और बीकॉम पूरा करने के बाद असली संघर्ष की ओर बढ़ चले। मुंबई आने पे दोस्तों ने पूछा की घर से क्या ले के आए हो तो हर्ष से मुस्कुराते हुवे जवाब दिया हौसला। शुरुआत के दिनों में हर्ष टीवी शो की कास्टिंग करते थे। दो साल तक लगातार कई सारे टीवी शो , मेरी दुर्गा, कस्तूर, सावधान इंडिया, क्राइम अलर्ट जैसे शो कि कास्टिंग की। लेकिन वहां उन्हें संतुष्टि नहीं मिली और और विज्ञापन की कास्टिंग में लग गए।

विज्ञापन की कास्टिंग के साथ ही साथ हर्ष को फिल्मों के ऑफर आने लगे। कई सारे बड़े ब्रांड के विज्ञापन कि कास्टिंग हर्ष ने की जैसे डाबर, हिमालय, टाटा मोटर्स, टीवीएस, रेडमी, एचडीएफसी बैंक, आरबीएल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, मैगी, गूगल जैसे कई बड़े ब्रांड के विज्ञापन के लिए हर्ष ने कास्टिंग की।

साथ ही बड़े म्यूजिक कंपनी के लिए मशहूर गायकों का म्यूजिक वीडियो भी किया। बकौल हर्ष अभी पैन इंडिया फिल्में कर रहे हैं। साउथ के कलाकार और बॉलीवुड के कलाकारों को ले कर फिल्म को खड़ा करने में हर्ष माहिर हैं। फिलहाल हर्ष धनिका नाम की

ग़ैर मान्यता स्कूल के अभियान के तहत NSUI पहुँची कृष्णा पब्लिक स्कूल के परिजनों