जनहित से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा पार्षद दल ने की रायपुर महापौर से मुलाक़ात!

———————————————

नगर पालिक निगम रायपुर के भाजपा पार्षदों ने नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे के नेतृत्व में जनहित से सम्बंधित विभिन्न विषयों को लेकर महापौर एजाज़ ढेबर से आज निगम मुख्यालय में मुलाक़ात की।

विषयवार मुद्दों को रखते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वार्डों में विधवा एवं वृद्धा पेंशन की राशि का भुगतान कार्ड के माध्यम से ना कर नगद रूप से किया जायें,कार्ड से भुगतान में हितग्राहियों को विभिन्न तकनीकी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।इसी तरह आमापारा मुख्य मार्ग पर सड़क को घेरकर रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा कब्ज़ा किया जा रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि गोल बाज़ार में व्यवसायियों के दुकानों के नाप जोख में त्रुटियाँ सामने आई है,जिसकी पारदर्शिता के साथ निराकरण की बात कही।

इसी तरह यूज़र चार्ज वसूली के मापदंडों पर उन्होंने निगम प्रशासन को स्थिति स्पष्ट करने की माँग की।

विगत दिनों अनुपम गार्डन स्थित नेक़ी की दिवार को असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगाने की घटना की न्यायिक जाँच कर दोषियों पर कार्यवाही कर उसके पुनर्निर्माण की माँग भाजपा पार्षद दल द्वारा की गई।

भाजपा पार्षदों की बातों को गम्भीरतापूर्वक सुनने के बाद महापौर एजाज़ ढेबर ने क्रमवार विषयों पर अपनी बात रखी और कहा कि विधवा एवं निराश्रित पेंशन राशि का भुगतान एटीएम के अलावा पुरानी व्यवस्था से भी यथावत किया जायेगा।

उसी तरह आमापारा मुख्य मार्ग पर स्मार्ट सिटी के द्वारा क़ब्ज़े वाली बात पर उन्होंने कहा कि वहाँ पर गलती हुई है,कार्य को रोका जायेगा।

गोलबाज़ार के विषय में दावा आपत्ति के निराकरण के बाद ही अंतिम निर्णय लेने की बात उन्होंने की।

सम्पत्ति कर के साथ यूज़र चार्ज मनमाने तरीक़े से लेने पर पार्षद दल की आपत्ति पर उन्होंने कहा कि वे आयुक्त एवं राजस्व अधिकारियों से शीघ्र इस विषय पर बात करेंगे।

नेक़ी की दिवार में हुए आगज़नी की घटना पर उन्होंने भी साज़िश की आशंका व्यक्त की।

अंत में महापौर ने सभी विषयों पर गम्भीरतापूर्वक विचार कर निर्णय लेने का आश्वासन दिया।