प्रेस विज्ञप्ति
– – – – – – – – – – –
सुन्दर नगर वार्ड में पानी की समस्या को लेकर भाजपा पार्षद मृत्युंजय दुबे वार्डवासियों के साथ आज सुबह 11 बजे लाखेनगर ढाल ( छप्पन भोग भण्डार के पास ) धरने पर बैठे हुए हैं लगभग 2 बजे जोन 5 आयुक्त विमल शर्मा वार्ड पार्षद मृत्युंजय दुबे के साथ चर्चा करने पहुँचे और कहा कि शाम को आपके वार्ड में पानी आ जाएगा आप धरना समाप्त कर दीजिए इस पर पार्षद ने कहा कि पिछले 3 महीने से इस क्षेत्र में पानी नही आ रहा है , कई बार सम्बंधित अधिकारियों ने इस क्षेत्र का दौरा किया लेकिन लगभग 200 परिवारों को अब भी पीने का पानी नही मिल रहा है और अब आप कह रहे हैं कि शाम मो पानी आ जाएगा तो शाम 7 बजे तक धरने पर बैठते हैं जब इस क्षेत्र में पानी आएगा त ही उठेंगे ,यदि शाम को पानी नही आया तो रात में भी यह धरना जारी रहेगा और हम बैठेंगे ।

पार्षद मृत्युंजय दुबे ने नगर निगम आयुक्त अभिनेष मिश्रा को फोनकर बताया कि जब तक इस क्षेत्र में पानी नही आएगा वह साथियों के साथ धरने पर रहेंगे , यदि शाम को पानी नही आया तो रात में भी यह धरना चलेगा । इस पर निगम आयुक्त ने अपर आयुक्त विनोद पाण्डे को मृत्युंजय दुबे से चर्चा करने भेजा । मृत्युंजय दुबे ने विमल शर्मा को बताया कि पिछले 3यह से अमृत मिशन जलयोजना के अधिकारी अंशुल शर्मा , जोन 5 के अधिकारी अंकुर मिश्रा ने कई बार प्रभावित क्षेत्रों लाखेनगर , चन्द्रशेखर नगर , एकता कैम्पस , मैत्री नगर इलाको का मेव साथ ही दौरा किया है और हमेशा उन्होंने कहा है कि थोड़े दिनों में समस्या का निराकरण हो जाएगा ।

महापौर ने भी 1 माह पहले समीक्षा बैठक में कहा था कि सब समस्याओं का निराकरण हो जाएगा लेकिन भीषण गर्मी के बावजूद आज नलों से पानी नही मिल रहा है जब तक नलों से पानी नही मिलेगा तब तक पार्षद मृत्युंजय दुबे यह धरना समाप्त नही करेंगे । और जो अधिकारी पिछले 3 माह से पानी की समस्या को दूर करने में नाकाम हुए हैं जो लगातार 3 महीने से हमको आश्वासन दे रहे हैं कि पानी आ जाएगा और हमारे साथ वार्ड के प्रभावित क्षेत्रों में पानी की समस्या देखते आ रहे हैं जिसमें से अम्रुत मिशन योजना के कार्यपालन इंजीनियर अंशुल शर्मा की जवाबदेही है कि वे नागरिकों को पानी देने में नाकाम हुए हैं कई बार पार्षद मृत्युंजय दुबे के साथ उक्त क्षेत्र में दौरे के बाद भी आज तक वहां पानी नही पहुँचा है या तो आप शाम तक पानी दीजिए या कार्यपालन अभियंता अंशुल शर्मा को हटाइये और किसी योग्य अधिकारी को लाइए जिससे अमृत मिशन के नलों में पानी मिले ।

दोपहर 2 बजे से अभी शाम 6 बजे तक जोन आयुक्त विमल शर्मा और अपर आयुक्त विनोद पाण्डे धरना स्थल पर मृत्युंजय दुबे से 4 से 5 बार मिलकर धरना समाप्त करने की बात कही इस पर पार्षद मृत्युंजय दुबे ने कहा कि सम्बंधित अधिकारियों पर कार्यवाही कीजिए और जनता को पानी दिलवाइये जब तक नागरीको को पानी नही मिलेगा हम नही उठेंगें । पार्षद मृत्युंजय दुबे का वार्डवासियों के साथ पानी की समस्या के लिए दिया जा रहा धरना सुबह 11 बजे से अभी तक जारी है । अगर शाम को पानी नही आया तो रात में और ही सकता है कि कल दिन में भी यह धरना चलता रहे । जब नलों से घरों में पर्याप्त पानी आएगा तभी धरना समाप्त किया जाएगा ।
🙏मृत्युंजय दुबे , पार्षद
वार्ड 42
पंडित सुन्दर लाल शर्मा
रायपुर , 11 जून 2024
प्रति ,
श्रीमान सम्पादक महोदय उक्त विषय को अपने लोकप्रिय समाचार पत्र में प्रकाशित करने की कृपा करें ।

 

भीषण गर्मी के चलते हमारे वार्ड ही नही पूरे शहर के अनेक रहवासी क्षेत्रों में घर एवं सार्वजनिक हैंडपम्प सूखते जा