Reporting :- मेघा तिवारी

 

काल सेंटर मे हो रहा धोका, भोले-भाले लोगों को काल करके बैंक लोन दिलाने का झांसा देकर ठग लिया

 

हापुड़, सीमन : हापुड़ पुलिस व साइबर सेल ने संयुक्त रुप से अभियान चलाकर एक काल सेंटर पर छापा मारा और पांच युवतियों सहित 6 लोगों को धर दबोचा। इस काल सेंटर में युवतियों के माध्यम से भोले-भाले लोगों को काल करके सस्ती दरों पर बैंक लोन दिलाने का झांसा देकर ठग लिया जाता था। पुलिस ने मौके से चार रजिस्टर तथा 11 मोबाइल फोन बरामद किए है। एक अन्य आरोपी की पुलिस अभी भी खोज में जुटी है।

 

पुलिस के अनुसार फरार आरोपी ने मोदीनगर रोड पर स्थित एक भवन में अवैध रुप से काल सैंटर संचालित किया और अनेक युवतियों को नौकरी पर रखा। ये युवतियां संचालक के निर्देश पर भोली-भाली जनता को फोन करके सस्ती दरों पर बैंक लोन दिलाने के नाम पर झांसा दिया जाता था। बैंक लोन के झांसे में आया व्यक्ति जब काल सैंटर पहुंचता तो उससे फाइल पूरी करने के नाम पर धनराशि ले ली जाती, परंतु पीड़ित को लोन नहीं मिलता। ठगी के शिकार लोगों की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारा और 5 महिला सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हापुड़ के पीरबाहुद्दीन के साकिब उर्फ शाकिब, कोटला मेवातियान की रुक्की, पुराना बाजार की हुमा, असौड़ा की शिवानी, ओम विहार की नेहा, मोती कालोनी की आबिदा है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में है। पूछताछ के दौरान युवतियों ने पुलिस को बताया कि काल सैंटर पर संचालक ने उन्हें नौकरी पर रखा है, उनका ठगी से कुछ लेना-देना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.