*कोरबा से आकर रायपुर में किया धमाल, कविता सोनी देशभर के बच्चों के प्रतिभाओ को निखारा*

*इंडिया आर किट्स टैलेंट नेशनल का प्रतियोगिता का हुआ आयोजन*

*मेघा तिवारी की रिपोर्ट*

*छत्तीसगढ़ रायपुर*।11 अगस्त को इंडिया आर किड्स टैलेंट रनवे टैलेंट शो का आयोजन कविता सोनी एवं राकेश सोनी जी के द्वारा 3 से 19 साल तक के बच्चों के लिए किया गया। नेशनल लेवल की प्रतियोगिता रायपुर में आयोजित उड़ीसा , महाराष्ट्र , बिहार एवं छत्तीसगढ़ से बच्चे इसमें सम्मिलित थे बच्चों ने भारतीय सांस्कृतिक परिधान में वॉक किया वहीं भारतीय धर्म एवं सांस्कृतिक को जोड़कर बच्चों की नित्य प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसके साथ बच्चों ने अपनी अलग प्रतिभा का भी प्रदर्शन किया 6 साल के बच्चे ने हारमोनियम बजाया तो वही 10 साल के बच्चे ने कैसियो बजाकर कार्यक्रम को रंगारंग बनाया सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ कार्यक्रम में मुख्य आकर्षित आत्मनिर्भर दिव्यांग सशक्ति सम्मान का आयोजन किया गया।

77वें स्वतंत्रता दिवस की उपलक्ष पर भारतीय परिधान एवं संस्कृति को ध्यान में रखकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया कविता सोनी ने कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि हमने बहुत ही ध्यान में रखकर बच्चों के धार्मिक जानकारी को बढ़ाने एवं अपनी संस्कृति को महत्व देने के लिए उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें कार्यक्रम की शुरुआत में उनके पिछले कार्यक्रम के प्रतिभागी चेतन आर्य श्रेया ने कार्यक्रम में तिरंगा लेकर कार्यक्रम की ओपनिंग की उन्होंने बताया कार्यक्रम से पहले दो दिन की ग्रूमिंग वर्कशॉप की गई थी जिसमें राखी मंडल श्रेया आर्य चेतना एवं तनिष्क ने अपना भरपूर समय दिया एवं बच्चों को मंच पर अच्छी प्रस्तुति के लिए अपना सहयोग दिया सोनी जी ने बताया वह पिछले 5 साल से बच्चों के इस तरह के कार्यक्रम आयोजन करती आ रही है कोरबा के निवासी होने के बाद रायपुर में लोगों द्वारा उनके प्रदर्शन को बहुत ही लोकप्रियता मिली जिसमें उन्होंने अपनी टीम में रंजन स्वर्णकार , प्रीति एवं किरण का साथ रहा जिसमें यह बताती थी बताते हुए बहुत हर्ष होता है पिछली कई सालों से हम जुड़कर काम कर रहे हैं और यह सभी गृहिणी एवं समाज सेविका है।

*कार्यक्रम में हेमा शर्मा ने मचाई धूम*

दबंग थ्री के एक्ट्रेस हेमा शर्मा ने कहा सलमान खान के साथ काम करने में एक अलग अनुभव मिला, बहुत कुछ सिखने को भी मिला। छत्तीसगढ़ आके मुझे बहुत अच्छा लगा और मै चाहती हूँ की एक छत्तीसगढ़ फिल्मो में काम करने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने दबंग थ्री में पत्रकार की भूमिका निभाते हुए उन्होंने हमारे पास तो स्क्रिप्ट होती है लेकिन पत्रकारों को परिस्थिति के अनुसार स्क्रिप्ट तैयार करनी पड़ती। मैं सभी पत्रकारों को सैलूट करती हूँ की उनके भूमिका बहुत चैलेन्जस होती है और इसी बात को लेकर उन्होंने पुनः बोली की छत्तीसगढ़ आने की इच्छा जाहिर की।

*सरकार हर संभव मदद करेगी* :- *बृजमोहन अग्रवाल*

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा की इंटरनेशनल लेवल में छत्तीसगढ़ के बच्चें अपनी प्रतिभा दिखाना चाहते है तो सरकार हर संभव मदद करेगी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खेल मंत्री टंक राम वर्मा और सांसद बृजमोहन अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, विधायक संपत अग्रवाल, डॉक्टर अजय सहाय, जज के रूप में राखी मंडल श्रेया आर्य चेतना एवं तनिष्क उपस्थित रहे।