पंजाब के फिरोजपुर जिले (Firozpur Rally) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक के बाद बयानबाजी चालू हो गई है. इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) की प्रतिक्रिया आई है. सीएम चन्नी ने कहा है कि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है, वो खुद देर रात तक पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे. पीएम की सुरक्षा में चूक के बाद कई भाजपा नेता लगातार पंजाब की सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

सीएम चन्नी ने कहा- लोग नहीं पहुंचे

सीएम चन्नी ने एक पंजाबी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि पीएम के रोड शो का प्लान अंतिम समय में ही बना था, उनकी रैली के लिए 70 हजार कुर्सियों का इंतजाम किया गया था, लेकिन सिर्फ 700 लोग ही वहां पहुंचे.

 

सीएम चन्नी ने कहा- लोग नहीं पहुंचे

 

सीएम चन्नी ने एक पंजाबी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि पीएम के रोड शो का प्लान अंतिम समय में ही बना था, उनकी रैली के लिए 70 हजार कुर्सियों का इंतजाम किया गया था, लेकिन सिर्फ 700 लोग ही वहां पहुंचे.

असम सीएम बोले- चन्नी ने मामले पर ध्यान नहीं दिया

 

असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने इस घटना को लेकर कहा, ‘यह शर्मनाक है कि पंजाब के विकास के लिए योजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को प्रदर्शनकारियों द्वारा रोका गया. यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है और पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा इस मुद्दे पर गौर न करना पूरी घटना को और गंभीर बनाता है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘आज की घटना बताती है कि कांग्रेस विकास में कम रुचि रखती है और सिर्फ राजनीति करना चाहती है. एक सीमाई राज्य (Border State) में इस तरह की घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.’

MP सीएम ने जनता का जताया आभार

 

पंजाब की सरकार पर आरोप लगाते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘देश की कोटि-कोटि जनता का आशीर्वाद आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ है. भगवान का धन्यवाद कि उनका जीवन सुरक्षित है, वरना कांग्रेस, कांग्रेस की सरकार और गांधी परिवार ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी. उनकी सुरक्षा से जो खिलवाड़ किया गया वह देश में पहले कभी नहीं हुआ था.’ साथ ही उन्होंने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार की थी. यह प्रधानमंत्री जी की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं है बल्कि राष्ट्र की सुरक्षा से खिलवाड़ है. ये कांग्रेस, कांग्रेस की सरकार और गांधी परिवार नफरत से इतना भरा है कि प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा से खेल जाए! यह आपराधिक षड्यंत्र है.’

 

कांग्रेस नेता ने शेयर किया वीडियो

 

भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ‘प्रिय नड्डा जी, रैली रद्द होने का कारण खाली कुर्सियां रहीं. यकीन न हो तो, देख लीजिए, और हां, बेतुकी बयानबाजी नहीं, किसान विरोधी मानसिकता का सच स्वीकार कीजिए और आत्म मंथन कीजिए. पंजाब के लोगों ने रैली से दूरी बनाकर अहंकारी सत्ता को आईना दिखा दिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.