ccci
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

रायपुर,21 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश को देश का लगातार सबसे स्वच्छतम राज्य का अवार्ड मिलना प्रदेश की ढाई करोड़ जनता के लिए गौरव का विषय है। इसका पूरा श्रेय मुख्यमंत्री और उनकी टीम को जाता है, साथ ही प्रदेश की जनता के साथ व्यापारियों का भी स्वच्छता के अभियान में बड़ा योगदान है।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष श्री पारवानी ने कहा कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई दी है, साथ ही नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मो. अकबर, रायपुर महापौर एजाज ढेबर सहित अन्य केबिनेट मंत्री व प्रशासनिक अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिये शुभकामनाएं दी है। एवं कहा कि छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के माध्यम से प्रदेशभर में जिला इकाइयों के माध्यम से छत्तीसगढ़ में स्वच्छता अभियान के लिए ग्राहकों और कारोबारियों को जागरूक किया जाएगा।

श्री अमर परवानी ने कहा कि नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ अमृत महोत्सव में सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज 2021 में भी छत्तीसगढ़ को बेस्ट स्टेट का अवार्ड मिला। यह गौरव की बात है कि छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक 67 निकायों को स्वच्छता पुरस्कार मिला। छत्तीसगढ़ लगातार तीसरी बार स्वच्छता में नम्बर वन बना। वर्ष 2019 एवं 2020 में राज्य ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। स्वच्छता रैंकिंग छत्तीसगढ़ के साथ रायपुर का भी शानदार प्रदर्शन रहा। रायपुर जिला देशभर में 5वें स्थान पर रहा। रायपुर को मिला सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में देश में चौथा स्थान प्राप्त हुआ।

रायपुर को फास्टेस्ट मूवर कैपिटल, थ्री स्टार रेटिंग व सेल्फ सस्टेनेबल बिग सिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया। राजधानी रायपुर को ‘फास्टेस्ट मूवर कैपिटल’ सहित तीन अवार्ड से नवाजा गया हैं। स्वच्छ भारत मिशन के प्रतिष्ठित सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में उत्कृष्ट में प्रदर्शन करते हुए रायपुर को 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। रायपुर ने स्वच्छता रैंकिंग में पिछले 62वें स्थान से उंची छलांग लगाकर इस वर्ष छठा स्थान प्राप्त किया है जिसका पूरा श्रेय माननीय मुख्यमंत्री जी एवं विभागीय मंत्री शिव डहरिया जी के नेतृत्व में नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज़ ढेबर व उनकी पूरी टीम को जाता हैं जिसके लिए पुनः चैम्बर उन्हें बधाई देता है। जिले को इस प्रतिष्ठा पूर्ण स्वच्छता रैंकिंग में देश में 5वां स्थान प्राप्त हुआ है। गार्बेज फ्री सिटी स्टार रैंकिंग में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए 3 स्टार रेटिंग के साथ ही रायपुर को ओडीएफ- प्लस प्लस सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ।

बिरगांव में रोज बहुत हीं ज्यादा नगद टैक्स कलेक्शन के पैसे का आवक

बिरगांव में रोज बहुत हीं ज्यादा नगद टैक्स कलेक्शन के पैसे का आवक

डेली ताजा ख़बरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पैर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bqg3wxfWjJRK5u5dPSeLJ0

One thought on “तीसरी बार स्वच्छता में छत्तीसगढ़ नं.1,चैम्बर ने मुख्यमंत्री दी बधाई,अध्यक्ष पारवानी ने कहा- व्यापारियों की भी बड़ी भूमिका, चलाएंगे जनजागरूकता अभियान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *