खबरे छत्तीसगढ़सीएम का फैसला, राइस मिलरों पर बरसी राहत, कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि 40 से बढ़कर 120 रुपए…

 

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार शाम छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में राज्य में धान की कस्टम मिलिंग की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने राज्य में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी व्यवस्था के तहत सुव्यवस्थित कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलरों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर अब 120 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का ऐलान किया।

 

श्री बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में बैठक के दौरान राइस मिलर्स एसोसिएशन की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की और उनके निराकरण के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने राइस मिलरों से कहा कि समितियों से धान का उठाव और मिलिंग कार्य में गति लाते हुए चावल जमा करने के कार्य को समयावधि में पूरा कर लिया जाए और बारदानों की आपूर्ति का राइस मिलर्स भी विशेष ध्यान रखें।

 

मुख्यमंत्री द्वारा कस्टम मिलिंग के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाए जाने के ऐलान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन ने इसका स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव खाद्य टोपेश्वर वर्मा, मार्कफेड की प्रबंध संचालक किरण कौशल सहित राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा, उपस्थित थे।

छत्तीसगढ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज एवं कैट सी.जी.

छत्तीसगढ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज एवं कैट सी.जी.

डेली ताजा ख़बरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पैर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bqg3wxfWjJRK5u5dPSeLJ0

ad

One thought on “खबरे छत्तीसगढ़सीएम का फैसला, राइस मिलरों पर बरसी राहत”

Leave a Reply

Your email address will not be published.