रायपुर। नए साल आने में कुछ ही दिन शेष है। नए साल के स्वागत में मानसून स्वागत की तैयारी में है। जहां 31 दिसबंर 2021 की रात को ठिठुरन भरी हो सकती है, वहीं नववर्ष का स्वागत में बारिश तैयार है। अब सोचिए इससे अच्छा मौसम और क्या हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 27 से 30 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। सरगुजा और आसपास के जिले में तो ओले गिरने की भी अलर्ट जारी की गई है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी HP चंद्रा के अनुसार, 27 दिसंबर की देर रात प्रदेश के एक दो जगहों पर गरज-चमक के साथ बहुत हल्की बारिश हो सकती है। आगामी 28 दिसंबर को प्रदेश के उत्तरी भाग के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। वहीं मध्य क्षेत्र के पश्चिमी भाग में एक दो स्थानों में हल्की वर्षा होने की संभावना बन रही है। यह क्रम 29 दिसंबर को भी जारी रहेगा। इस दिन प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर संभाग के अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

दुर्ग और रायपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में भी एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर ओले गिरने की चेतावनी भी जारी की है।

बेहद ठिठुरन होगी 31 दिसंबर की रात
मौसम विज्ञानी HP चंद्रा ने बताया, बारिश के कारण दिन के तापमान में गिरावट आएगी। इससे ठंड का एहसास बढ़ेगा। 31 दिसंबर को जब मौसम साफ होगा तब दिन का तापमान बढ़ेगा। लेकिन रात सामान्य से अधिक ठंडी हो जाएगी। न्यूनतम तापमान में गिरावट कुछ दिन बनी रहेगी। नववर्ष के स्वागत की तैयारियों में ठंड से बचने के उपाय भी शामिल करने होंगे।

कल तक सामान्य मौसम
मौसम विज्ञानियों के अनुसार, प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन बंद हो गया है। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में दक्षिण से नमी युक्त अपेक्षाकृत गर्म हवा आ रही है। इसकी वजह से प्रदेश के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि का ट्रेंड जारी है। प्रदेश में 26 और 27 दिसंबर को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा।

छत्तीसगढ़/ अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बृजमोहन अग्रवाल ने पुष्प अर्पित की…

छत्तीसगढ़/ अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बृजमोहन अग्रवाल ने पुष्प अर्पित की…

डेली ताजा ख़बरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पैर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bqg3wxfWjJRK5u5dPSeLJ0

Leave a Reply

Your email address will not be published.