महासमुंद पुलिस बनकर नेशनल हाईवे 353 खल्लारी में डकैती करने वाले 06 डकैत पुलिस के गिरफ्त में।
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में नेशनल हाईवे (National Highway) पर 9 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने तत्परता से कार्रवरई करते हुए 6 लूटेरे को पकड़ा है।

महासमुंद। महासमुंद जिले के खल्लारी थाना क्षेत्र के बीके बाहरा के पास घड़ी कारोबारी के सेल्समेन से नेशनल हाईवे पर लूट हुई थी. लूटेरों ने खुद को Police बताकर करीब 9 लाख रुपये की लूट करने की बात सामने आई थी। बुधवार की देर शाम से रात तक प्रार्थी के बताए सूचना के आधार पर पुलिस प्वाइंट लगाकर जांच में जुटी थी। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है करोबारी का पूर्व कर्मचारी ही इस लूट का मास्टरमाइंड निकला है, 4 आरोपी भिलाई से तथा 2 आरोपी रायपुर से पकड़ाया है।
[7:21 PM, 6/24/2022] Amlesh Singh Vande Matram: 9 लाख रुपए लूट की वारदात
घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी लक्ष्मीनारायण देवांगन पिता भोलाराम देवांगन उम्र 48 साल साकिन सेमलिया रायपुर के द्वारा थाना खल्लारी में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह विजय वाॅच रायपुर में मार्केटिंग का काम करता है, दिनांक 13.06.2022 को मारूती ओमनी क्रमांक CG04 HA 8762 में चालक संतोष साहु के साथ राजिम, गरियाबंद, देवभोग, भवानीपटनम्, बरगढ, बलांगीर से कलेक्शन व मार्केटिंग करते हुये व दिनांक 22.06.2022 को खरियार रोड में मार्केटिंग व सेल्स कलेक्शन का काम कर कलेक्शन का रकम लगभग 8,92,000/- रूपये लेकर करीबन 11 बजे बागबाहारा से रायपुर जाने के लिए निकले।

महासमुंद गांजा चेकिंग, रुकवाई कार और 9 लाख रुपए लूट ले गई Police! जानें माजरा
कलेक्शन का रकम लगभग 8,92,000/- रूपये एवं रसीद/लेजर बुक को अपने कपडे वाले काले रंग एवं मिलेट्री रंग की दोनो बैग में अलग-अलग कुल जुमला रकम 8,92,000/- रूपये को समान के साथ पीछे में रखा था साथ में ड्रायवर संतोष साहू का काला बैग भी वही रखा हुआ था जिसे लेकर जब हम लोग दोपहर करीबन 02ः45 बजे भीमखोज एवं एम के बाहरा एनएच-353 रोड के बीच में पहुचे थे कि पीछे-पीछे बागबाहरा की ओर से आ रही एक सफेद रंग की बिना नंबर बोलेरो गाडी हमें ओवरटेक करते हुये आगे खडी कर हमारी गाडी को रोके। बोलेरो गाडी में से 03 लोग नीचे उतरे जिन्होंने अपना चेहरा गमछा से ढका हुआ था अपने आप को पुलिस वाले बताये और बोले कि तुम लोग गांजा लेकर जा हरे हो तुम्हारी गाडी चेक करना है।

महासमुंद नपा अध्यक्ष प्रकाश के खिलाफ 4 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव सम्मिलन
और कहां से आ रहे हो कहते हुये हमे नीचे उतारे और मुझे व मेरे ड्रायवर संतोष साहू को अपनी गाडी बोलेरो में जबरदस्ती बैठायें जिसमें ड्रायवर पहले से बैठा हुआ था। हमारी गाडी की चाबी को रखकर उनमें से एक व्यक्ति ने हमारी गाडी में रखे काले रंग एवं मिलेट्री रंग के बैग जिसमें पैसे करीबन 8,92,000/- रूपये रखे थे उस बैग को अपने गाडी बोलेरो में रख लिये और हम दोनो को ग्राम जामली रास्ते अंदर जंगल में थोडी दुर ले जाकर हमारे हांथ को पीछे टेप से बांध कर व हमारे मोबाईल के सीम को निकालकर तोड दिये और मोबाईल फोन को हम लोगो के जेब में छोड दिये। 04 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा काले रंग व मिलेट्री रंग के बैग में रखे पैसे नगदी रकम 8,92,000/- रूपये व रसीद/लेजर बुक को दोनो बैग सहित लुट कर ले गये।

जब हाथियों के दल ने अपने बच्‍चे को दी Z प्‍लस सिक्‍योरिटी, देखें वायरल वीडियो
घटना की सूचना मिलने उपरांत पुलिस महानिरीक्षक श्री ओ0 पी0 पाल द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुये तत्काल पुलिस अधीक्षक महासमुन्द श्री विवेक शुक्ला को अपने निर्देशन में सायबर सेल महासमुन्द एवं थाना खल्लारी टीम को आरोपी की पता तलाश करने हेतु निर्देशित किया गया। टीम द्वारा समस्त पहलुओ पर गहनता एवं सुक्ष्मता से जाॅच कर, जाॅच दौरान टेमरी बार्डर से रायपुर रूट तक के समस्त सीसीटीव्ही फुटेज चेक किया गया। तथ्य सामने आया कि ओडिशा बाॅडर से एक बिना नम्बर प्लेट की सफेद रंग की बोलेरो लगातार प्रार्थी की मारूती ओमनी का पीछा कर थी।

उक्त बोलेरो वाहन के संबंध में पतासाजी करने पर पता चला कि उक्त वाहन बोलेरो जिसका नम्बर CG 04 LP 3599 था उक्त वाहन सीसीटीवी कैमरें में प्रार्थी के वाहन के तुरन्त वाहन के पीछा कर रहे थे। और भी बहुत सारे रोड में लखे सीसीटीवी कैमरा में वही बोलेरो वाहन मारूति वाहन का पीछा करता हुआ दीखा । उक्त संदिग्ध वाहन की पता तलाश कर ज्ञात हुआ कि यह वह वाहन भिलाई स्टील प्लाॅंट में प्राईवेट ड्रायवर सुरेश कौशल चलाता है जिस पर से सुरेश कौशल का पता तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया और घटना के दिन और संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर बताया कि रायपुर का रहने वाला मनोज करवाडे उक्त लूट का मास्टर माईड है। जिसे रायपुर भाठागांव से पतासाजी कर हिरासत में लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.